इस विभाग में निकली 300 से अधिक पदों पर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

वेस्टर्न कोल्ड फील्ड लिमिटेड (Western Coalfields Limited) ने 303 पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। जिसमें 101 पद ग्रेजुएट अप्रेंटिस के लिए है।

इस विभाग में निकली 300 से अधिक पदों पर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई
western coalfields limited

वेस्टर्न कोल्ड फील्ड लिमिटेड (Western Coalfields Limited) ने 303 पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। जिसमें 101 पद ग्रेजुएट अप्रेंटिस के लिए है। अभ्यर्थी 19 मई 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। नौकरी की लोकेशन नागपुर होगी। 

आवेदन के लिए योग्यता

  • टेक्निशियन अप्रेंटिस के लिए अप्लाई कर रहे उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से माइनिंग/माइनिंग और माइन सर्वेइंग में डिप्लोमा का होना जरूरी है।
  • वहीं वेस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड ग्रेजुएट अप्रेंटिस के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से माइनिंग इंजीनियरिंग में फुल टाइम बीई/बीटेक/AMIE की डिग्री का होना जरुरी है।
  • यहां ध्यान रखने वाली बात यह है कि चयनित अभ्यर्थियों को पहले 12 महीन ट्रेनिंग दी जाएगी। इस दौरान ग्रेजुएट अप्रेंटिस को 9000 रुपये प्रति माह का वजीफा दिया जाएगा और टेक्नीशियन अप्रेंटिस को 8000 रुपये प्रति माह वजीफा दिया जाएगा। 

ऐसे करें अप्लाई
इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का आवेदन से पहले नेशनल अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग स्कीम (NATS) के वेब पोर्टल यानी mhrdnats.gov.in पर रजिस्ट्रेशन होना जरूरी है. यहां रजिस्ट्रेशन हो जाने के बाद उम्मीदवारों को WCL की आधिकारिक वेबसाइट www.westerncoal.in पर दिए गए एप्लीकेशन फॉर्म को भरकर 19 मई तक जमा कराना होगा।

इसके अलावा दिए गए लिंक (http://westerncoal.in/sites/default/files/userfiles/hrd_apprent.pdf) पर जाकर आप और अधिक जानकारी हासिल कर सकते हैं।