बेरोजगार युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, इस विभाग में निकली वैकेंसी

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने विभिन्न विभागों के कुल 741 पदों पर भर्ती निकाली है। आदेवन 11 जून से शुरु हो चुकी है, जबकि आवेदन की आखिरी तारीख 22 जून है।

बेरोजगार युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, इस विभाग में निकली वैकेंसी
UKSSSC 10+2 Various Post Online Form 2020

बेरोजगार युवाओं के लिए उत्तराखंड में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। दरअसल, उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने विभिन्न विभागों के कुल 741 पदों पर भर्ती निकाली है। आदेवन 11 जून से शुरु हो चुकी है, जबकि आवेदन की आखिरी तारीख 22 जून है।  फीस भुगतान की अंतिम तारीख भी 22 जून ही है। बता दें, सितंबर महीने में परीक्षा आयोजित की जाएगी। एडिमट कार्ड की जानकारी जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी।

फीस भुतगान की बात करें तो सामान्य, ओबीसी एवं आर्थिक तौर पर पिछड़े छात्रों के लिए 300 रुपए फॉर्म फीस तय की गई है। जबकि एससी-एसटी अभ्यर्थियों के लिए फॉर्म फीस की राशि 150 रुपए तय की गई है। फीस भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग इसके अलावा ऑफलाइन भुगतान ई-चालान के जरिए किया जा सकता है।

भर्ती की पूरी जानकारी, पदों एवं शैक्षणिक योग्यता सहित

डाटा एंट्री ऑपरेटर/जूनियर असिस्टेंट के 431 पदों के लिए अभ्यर्थी उत्तराखंड या उत्तर प्रदेश बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए। इसके साथ ही उसे हिंदी टाइपिंग जरुर आना चाहिए।
Junior Assistant Cum DEO के 81 पदों के लिए अभ्यर्थी 12वीं (किसी भी बोर्ड से) पास होना चाहिए। साथ ही हिंदी टाइपिंग अनिवार्य है।
Tax Collector के 144 पदों, AMIN के 12 पदों, Survey Lekhpal के 56 पदों, Record Keeper के 1 पद, Peshkar के 1 पद, Telephone Operator के  4 पदों और Receptionist के 3 पदों के लिए अभ्यर्थियों का 12वीं पास होना अनिवार्य है।
इसके अलावा Telephone Operator के 8 पदों के लिए उम्मीदवारों का 12वीं पास होना अनिवार्य है। साथ ही Telephone Operator का सर्टिफिकेट होना चाहिए।

ऐसे करें अप्लाई

दिए गए लिंक (https://uksssconline.in/Public/Index.aspx) पर जाकर आप फॉर्म भर सकते हैं। यहां पर आप अधिक जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं।

  • उत्तराखंड UKSSSC 10 + 2 विभिन्न डेटा एंट्री ऑपरेटर / जूनियर सहायक / AMIN और अन्य विभिन्न पोस्ट भर्ती 2020-2021 उम्मीदवार 12/03/2020 से 26/04/2020 के बीच आवेदन कर सकते हैं
  • उम्मीदवार सरकार भर्ती में आवेदन करने से पहले अधिसूचना पढ़ें। उत्तराखंड के नवीनतम सरकार भर्ती 2020।
  • कृपया सभी दस्तावेज - पात्रता, आईडी प्रमाण, पता विवरण, मूल विवरण की जाँच करें और कॉलेज करें।
  • भर्ती फॉर्म से संबंधित तैयार स्कैन दस्तावेज़ - फोटो, साइन, आईडी प्रूफ, आदि।
  • आवेदन पत्र जमा करने से पहले पूर्वावलोकन और सभी कॉलम को सावधानीपूर्वक देखें।
  • यदि उम्मीदवार को आवेदन शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है तो जमा करना होगा। यदि आपके पास आवश्यक आवेदन शुल्क नहीं है तो आपका फॉर्म पूरा नहीं हुआ है।
  • फाइनल सब्मिट किए गए फॉर्म का एक प्रिंट आउट ले लें।