उत्तर प्रदेश बिजली विभाग में निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

बेरोजगार युवाओं के लिए उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (UPRVUNL) में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। विभाग ने कुल 353 पदों के लिए वैकैंसी निकाली है

उत्तर प्रदेश बिजली विभाग में निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई
UPRVUNL

बेरोजगार युवाओं के लिए उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (UPRVUNL) में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। विभाग ने कुल 353 पदों के लिए वैकैंसी निकाली है। फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 25 मई 2020 है। वहीं फीस जमा करने की अंतिम तारीख 27 मई है। वहीं एडमिट कार्ड और परीक्षा संबंधित जानकारियां जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी।

भर्ती की जानकारी (शैक्षणिक योग्यता एवं पदों की संख्या)
अस्टिटेंट इंजीनियरिंग (Mechanical, Electrical, Computer Science, Instrumentation, Civil) के 41 पदों पर अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों के पास बीई/बीटेक इंजीनियरिंग (BE / B.Tech Engineering) संबंधित ट्रेड से कम से कम 65 फीसदी अंकों के साथ पास होना चाहिए।

वहीं अकाउंट ऑफिसर ट्रेनी (Account Officer Trainee) के 4 पदों पर अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों के पास एमबीए फाइनेंस (MBA Finance) या फिर सीए (Charted Accountent) की डिग्री होनी चाहिए।

वहीं असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर (Assistant Review Officer ARO) के 10 पदों के लिए अभ्यर्थियों के पास भारत के किसी भी विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही हिंदी टाइपिंग (20 शब्द प्रति मिनट) और अंग्रेजी टाइपिंग (25 शब्द प्रति मिनट) आनी चाहिए।

वहीं स्टॉफ नर्स (Staff Nurse) के 18 पदों के लिए उम्मीदवारों के पास नर्सिंग में डिप्लोमा (Diploma in Nursing) की डिग्री  के साथ यूपी नर्सिंग काउंसिल (UP Nursing Council) में रजिस्ट्रेशन होना चाहिए। 

फॉर्मासिस्ट (Pharmacist) के 17 पदों के लिए अभ्यर्थियों के पास फॉर्मेसी में डिप्लोमा (Diploma in Pharmacist) की डिग्री अनिवार्य है। इसके साथ ही यूपी फॉर्मेसी काउसिंल (UP Pharmacy Council) में रजिस्ट्रेशन जरुरी है।

विभाग ने टेक्निकल ग्रेड फिटर (Technical Grade II Fitter) के लिए 78 पदों पर वैकैंसी निकाली है। इसके अलावा टेक्निकल ग्रेड इलेक्ट्रेशियन (Technical Grade II Electrician) के 139 पदों के लिए भी वैकेंसी है। वहीं Technical Grade II Instrument के 46 पदों के लिए भी भर्ती होगी। जिसके लिए अभ्यर्थियों का 10वीं (गणित व विज्ञान) में पास होना जरुरी है। इसके अलावा संबंधित ट्रेड में ITI की डिग्री भी अनिवार्य है। साथ ही CCC की डिग्री भी जरुरी है।

फीस व उम्र सीमा


असिस्टेंट इंजीनियरिंग के पदों पर अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों की न्यूनतम उम्र 21 वर्ष व अधिकतम 40 वर्ष तय की गई है। जबकि टेक्निकल ग्रेड के पदों के लिए न्यूनतम उम्र 18 वर्ष व अधिकतम 40 वर्ष है।


वहीं अगर फॉर्म फीस की बात करें तो जनरल, ओबीसी और EWS वर्ग के अभ्यर्थियों को 1000 रुपए देने होंगे, जबकि एससी/एसटी उम्मीदवारों को फॉर्म के लिए 700 रुपए का भुगतान करना होगा। फीस पेमेंट डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या फिर नेंट बैंकिंग से होगा। इसके अलावा ऑफलाइन ई चालान बनवाकर भी फॉर्म फीस का भुगतान किया जा सकता है।

ऐसे करें अप्लाई
आप दिए गए लिंक (https://cdn.digialm.com//EForms/configuredHtml/1258/64424/Registration.html) पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

  1. उत्तर प्रदेश राज्य विधान उत्प्पन निगम लिमिटेड यूपीआरवीयूएनएल विभिन्न पोस्ट भर्ती 2020-2021 के लिए अधिसूचना जारी की है उम्मीदवार 07/03/2020 से 06/04/2020 के बीच आवेदन कर सकते हैं।
  2. उम्मीदवार सरकार भर्ती में आवेदन करने से पहले अधिसूचना पढ़ें। उत्तर प्रदेश नवीनतम सरकार भर्ती 2020।
  3. कृपया सभी दस्तावेज - पात्रता, आईडी प्रमाण, पता विवरण, मूल विवरण की जांच करें और कॉलेज करें।
  4. भर्ती फॉर्म से संबंधित तैयार स्कैन दस्तावेज़ - फोटो, साइन, आईडी प्रूफ, आदि।
  5. आवेदन पत्र जमा करने से पहले पूर्वावलोकन और सभी कॉलम को सावधानीपूर्वक देखें।
  6. यदि उम्मीदवार को आवेदन शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है तो जमा करना होगा। यदि आपके पास आवश्यक आवेदन शुल्क नहीं है तो आपका फॉर्म पूरा नहीं हुआ है।
  7. फाइनल सब्मिट किए गए फॉर्म का एक प्रिंट आउट ले लें।