#TrainTicketBooking: महज 24 घंटे में बिक गए लाखों टिकट

भारतीय रेलवे ने 1 जून से 230 यात्री ट्रेनें चलाने जा रहा है। वहीं 21 मई से टिकटों की बुकिंग भी शुरु हो गई। वहीं टिकट बुकिंग शुरु होते ही लाखों लोग टिकट बुक करने में लग गए और महज 24 घंटे के अंदर 13 लाख टिकट बुक हो गए।

#TrainTicketBooking: महज 24 घंटे में बिक गए लाखों टिकट
Train Ticket Booking

भारतीय रेलवे ने 1 जून से 230 यात्री ट्रेनें चलाने जा रहा है। वहीं 21 मई से टिकटों की बुकिंग भी शुरु हो गई। वहीं टिकट बुकिंग शुरु होते ही लाखों लोग टिकट बुक करने में लग गए और महज 24 घंटे के अंदर 13 लाख टिकट बुक हो गए। बता दें, भारतीय रेलवे ने सभी श्रेणियों में टिकट की ऑनलाइन बुकिंग शुरु की थी साथ ही अब काउंटर टिकट बुकिंग भी शुरु कर दिया है। शुक्रवार को रेलवे ने कहा कि देश को विभिन्न स्टेशनों को जोड़ने  वाली 230 यात्री ट्रेनों में सभी श्रेणियों के लिए बुकिंग शुरु हो चुकी है। आरक्षित टिकट ऑनलाइन के अलावा रेलवे आरक्षण काउंटरों के जरिए भी किया जा सकता है। कल से अब तक 13 लाख से अधिक यात्री टिकट बुक कर चुके हैं।

इस समय आपको टिकट बुक करना है तो रेलवे काउंटर के अलावा IRCTC की आधिकारिक वेबसाउट या मोबाइल ऐप के जरिए ऑनलाइन टिकट बुक कर सकते हैं। इसके अलावा पोस्ट ऑफिस, यात्री सुविधा केंद्र, पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम और कॉमन सर्विस सेंटर्स के जरिए भी टिकट बुक कर सकते हैं।

बता दें, पिछले दिनों रेलवे ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के जरिए लोगों को उनके घर पहुंचाने में मदद की। लेकिन ट्रेनों की संख्या पर्याप्त नहीं होने की वजह से कई प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ा। ऐसे में 1 जून से यात्री ट्रेनें शुरु हो जाएंगी तो बड़े पैमाने पर लोगों को जहां जाना है, वहां पहुंच सकेंगे। बता दें, रोजाना चलने वाली 230 ट्रेनों में एसी, स्लीपर एवं सेकेंड स्लीपर बोगियां होंगी, जिसमें यात्री अपना टिकट बुक कर सकते हैं।