चीन के खिलाफ फूटा तिब्बत के लोगों का गुस्सा, Thank You Indian Army के पोस्टर लहराए

मंगलवार को तिब्बती युवा कांग्रेस ने कनाडा स्थित चीनी दूतावास के बाहर चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान तिब्बती युवाओं ने Tibet Stands with india  और Thank You Indian Army जैसे नारे लगाए

चीन के खिलाफ फूटा तिब्बत के लोगों का गुस्सा, Thank You Indian Army के पोस्टर लहराए
Tibetan Youth Congress

चीन की हरकतों की वजह से अब दुनिया में वह अलग-थलग पड़ना शुरु हो गया है। कोरोना वायरस के बाद जहां अमेरिका चीन से नाराज है तो यूरोपीय देश भी चीन से खफा हैं। वहीं सीमा पर तनाव के चलते भारत अब चीन का खुलकर विरोध कर रहा है। इसके अलावा अब चीन को तिब्बत, हांगकांग जैसे देशों के विरोध का भी सामना करना पड़ रहा है, जिन पर चीन ने जबरन कब्जा जमा रखी है। वहां के लोग अब चीन के खिलाफ खुलकर विरोध कर रहे हैं।

मंगलवार को तिब्बती युवा कांग्रेस ने कनाडा स्थित चीनी दूतावास के बाहर चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान तिब्बती युवाओं ने Tibet Stands with india  और Thank You Indian Army जैसे नारे लगाए। इससे पहले क्षेत्रीय तिब्बती युवा कांग्रेस ने अमेरिका के न्यूयॉर्क और न्यू जर्सी में चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था। 

इससे पहले रविवार को केंद्रीय तिब्बत प्रशासन ने चीन पर तिब्बत में सांस्कृतिक नरसंहार का आरोप लगाते हुए संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद् (UNHRC) से अनुरोध किया कि वह चीन द्वारा तिब्बत और उसके तहत आने वाले अन्य क्षेत्रों में किए जा रहे मानवाधिकार उल्लंघनों पर एक विशेष सत्र बुलाए। बता दें, धर्मसाला स्थित केंद्रीय तिब्बत प्रशासन को तिब्बत की निर्वासित सरकार के तौर पर भी जाना जाता है। वह अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से भी एकजुट होने और बहुत देर हो जाने से पहले यह सुनिश्चित करने का आह्वान किया है कि चीन मानवाधिकार संबधी जवाबदेहियों समेत अंतर्राष्ट्रीय कानूनों के तहत आने वाला दायित्वों का निर्वहन करे।