भारत का पहला ऐसा मदरसा जहां बनेगा मंदिर

देश में हिंदू बनाम मुसलमानों के बीच बिगड़ते रिश्ते के बीच पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी ने सांप्रदायिक सौहार्द की मिशाल पेश करने की कोशिश की है

भारत का पहला ऐसा मदरसा जहां बनेगा मंदिर
Madarsa

देश में हिंदू बनाम मुसलमानों के बीच बिगड़ते रिश्ते के बीच पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी ने सांप्रदायिक सौहार्द की मिशाल पेश करने की कोशिश की है। उन्होंने ऐलान किया है कि वह उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ स्थित चाचा नेहरु मदरसे में एक साथ मंदिर और मस्जिद का निर्माण कराएंगी। शनिवार को सलमा अंसारी ने कहा कि यह देश का पहला ऐसा मदरसा होगा, जहां एक साथ मंदिर और मस्जिद दोनों होंगे। बता दें, पिछले 19 सालों से सलमा इस मदरसे का संचालन कर रही हैं और इस मदरसे में 6 हिंदू भी बड़े दानदाता हैं।

सलमा अंसारी के मुताबिक, इस मदरसे में 4000 से अधिक मुसलमान बच्चे और 1000 से अधिक हिंदू बच्चे यहां पढ़ाई कर रहे हैं। वहीं मदरसे में मंदिर निर्माण के फैसले को लेकर कुछ कट्टरपंथी हायतौबा करने लगे हैं, जिस पर सलमा ने कहा कि उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग क्या कहेंगे।

सलमा ने बताया कि वह यहां के हॉस्टल में रहकर पढ़ाई करने वाले हिंदू बच्चों की सुरक्षा की खातिर यह मंदिर बनवा रही हैं। उन्होंने कहा कि अगले दो महीनों के अंदर मदरसे में मंदिर और मस्जिद बनकर तैयार हो जाएंगे। उन्होंने बताया कि मंदिर में हनुमान और शिवजी की मूर्तियां स्थापित कराई जाएंगी।