पाकिस्तानी शेयर बाजार में घुसे आतंकी, अंधाधुंध फायरिंग और ग्रेनेड से हमला

आतंकिस्तान पाकिस्तान अब खुद आतंक का सामना कर रहा है। दरअसल, पाकिस्तान के कराची स्थित पाकिस्तानी शेयर बाजार यानि स्टॉक एक्सचेंज में आतंकियों ने हमला किया है।

पाकिस्तानी शेयर बाजार में घुसे आतंकी, अंधाधुंध फायरिंग और ग्रेनेड से हमला
Pakistan Stock Exchange

आतंकिस्तान पाकिस्तान अब खुद आतंक का सामना कर रहा है। दरअसल, पाकिस्तान के कराची स्थित पाकिस्तानी शेयर बाजार यानि स्टॉक एक्सचेंज में आतंकियों ने हमला किया है। खबरों के मुताबिक, स्टॉक एक्सचेंज की बिल्डिंग में 4 आतंकी घुस गए और अंधाधुंध फायरिंग की और ग्रेनेड से  भी हमला किया। आतंकियों की फायरिंग में 5 लोगों के मौत की खबर भी सामने आई है। वहीं पाकस्तानी मीडिया का कहना है कि चारों आतंकियों को मार गिराया गया है। जियो न्यूज से बातचीत करते हुए कराची के इंस्पेक्टर जनरल ने बताया कि हालात नियंत्रण में है और सभी आतंकियों को मार गिराया गया है। रेंजर्स और पुलिस के जवान इमारत के अंदर घुस गए हैं और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

कराची के आईजी का कहना है कि हमलावरों मे कथित तौर पर पुलिस अधिकारियों के कपड़े पहने हुए थे, जो ऑफ ड्यूटी पर पहना जाता है। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने अत्याधुनिक हथियारों के साथ हमला किया और एक बैग ले जा रहे थे, जिसमें विस्फोटक होने की संभावना है। बता दें, आतंकियों ने  स्टॉक एक्सचेंज की इमारत के मेन गेट पर ग्रेनेड से हमाल किया और अंधाधुंश फायरिंग करते हुए इमारत में घुस गए। आतंकियों की फायरिंग में एक पुलिस और एक सिक्योरिटी गार्ड के घायल होने की खबर है। 

फिलहाल पुलिस ने स्टॉक एक्सचेंज के आस-पास के इलाके को खाली करा लिया गया है। घायलों के नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। इसके साथ ही स्टॉक एक्सचेंज में फंसे कर्मचारियों को पीछे के दरवाजे से निकाल लिया गया है। वहीं पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज के डायरेक्टर अबीद अली हबीब ने कहा कि स्टॉक एक्सचेंज के अंगर दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है। आतंकी पार्किंग एरिया से घुसे थे और सभी लोगों पर फायरिंग कर रहे थे।