संत कबीर नगरः भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश सचिव का किया गया स्वागत

सोमवार को भारतीय किसान यूनियन के नवनियुक्त प्रदेश सचिव दिवान चंद्र पटेल का कांटे चौराहा पर स्वागत किया। इसके बाद किसान यूनियन के सदस्यों ने मुंडेरवा में शहीद किसानों को माल्यापर्ण किया।

संत कबीर नगरः भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश सचिव का किया गया स्वागत
#BharatiyaKisanUnion

सोमवार को भारतीय किसान यूनियन के नवनियुक्त प्रदेश सचिव दिवान चंद्र पटेल का कांटे चौराहा पर स्वागत किया। इसके बाद किसान यूनियन के सदस्यों ने मुंडेरवा में शहीद किसानों को माल्यापर्ण किया। शहीद किसानों को नमन करते हुए दिवान चंद्र पटेल ने कहा कि आज किसान देश में आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन बीजेपी के लोग किसानों के हक की मांग को दबाने के लिए उन पर गाड़ी चढ़ा दे रहे हैं। उन्हें नहीं पता कि यह देश किसानों के मेहनत से चमक रहा है।

वहीं भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष जनार्दन मिश्रा ने कहा कि लोगों का पेट भरने वाला किसान आज बदहाली का जीवन जी रहा है। कंपनियों द्वारा बनाए गए सामानों के दाम लगातार बढ़ रहे हैं, लेकिन किसानों के अनाज के दाम उस हिसाब से नहीं बढ़ रहे हैं। एमएसपी के नाम पर किसानों के साथ छल किया जा रहा है। आज किसान आंदोलन कर रहा है, लेकिन उनकी समस्या सुनने वाला कोई नहीं है। हमारे देश के प्रधानमंत्री खुद को प्रधानसेवक कहते हैं, लेकिन वह खुद को राजा समझते हैं, जिन्हें किसानों के दर्द से कोई मतलब नहीं है।

कार्यक्रम के दौरान रामचंद्र चौधरी, रामकेवल वर्मा, रमाशंकर यादव, रमई प्रसाद, हरिहर यादव, ब्रह्मादीन, प्रेम नारायण पाठक, दीनानाथ चौधरी, रामबेचन, अर्जुन, मुन्नू समेत अन्य लोग उपस्थित रहें।

संत कबीर नगर से विनोद त्रिपाठी की रिपोर्ट