बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरी का मौका, SSC ने निकाली वैकेंसी

SSC (Staff Selection Commission) ने करीब 300 पदों के लिए ट्रांसलेटर के वैकेंसी निकाली है। ऐसे में युवाओं के पास नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। SCC ने 275 जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर और 8 सीनियर ट्रांललेटर के पदों के लिए भर्ती निकाली है

बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरी का मौका, SSC ने निकाली वैकेंसी
SSC Vacancy 2020

SSC (Staff Selection Commission) ने करीब 300 पदों के लिए ट्रांसलेटर के वैकेंसी निकाली है। ऐसे में युवाओं के पास नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। SCC ने 275 जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर और 8 सीनियर ट्रांललेटर के पदों के लिए भर्ती निकाली है। इन पदों के लिए 29 जून से अप्लाई शुरु हो चुकी है। फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 25 जुलाई है। जबकि 27 जुलाई तक फीस का भुगतान किया जा सकेगा। SSC ने परीक्षा की तारीखें भी घोषित कर दी हैं। पहली परीक्षा 6 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी, जबकि दूसरी  परीक्षा 31 जनवरी 2021 को आयोजित की जाएगी।

सामान्य वर्ग और पिछड़े वर्ग के छात्रों के लिए फॉर्म शुल्क 100 रुपए तय की गई है। जबकि अन्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए फॉर्म निःशुल्क है। फीस का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और ई चालान के जरिए किया जा सकेगा।
परीक्षार्थियों की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष जबकि अधिकतम उम्र 30 वर्ष तय की गई है। उम्र की सीमा 02/01/1991 से 01/01/2003 के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा आरक्षण के मुताबिक उम्र में छूट मिलेगी।

शैक्षणिक योग्यता

Junior Translator in CSOLS, Junior Translator in Railway, Junior Translator in Armed Force और Junior Translator / JHT in Subordinate Offices के पदों के लिए अभ्यर्थियों के पास हिंदी या अंग्रेजी में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा ट्रांसलेशन में डिप्लोमा की डिग्री भी होनी चाहिए।
वहीं विभिन्न विभागों में Senior Hindi Translator के पद के अभ्यर्थियों के पास हिंदी या अंग्रेजी में मास्टर की डिग्री होनी चाहिए। वहीं ट्रांसलेशन में डिप्लोमा की डिग्री भी अनिवार्य है।

भर्ती की अधिक जानकारी के लिए https://ssc.nic.in/ पर क्लिक करें।
SSC द्वारा घोषित भर्ती का नोटिफिकेशन

 https://ssc.nic.in/SSCFileServer/PortalManagement/UploadedFiles/notice_jht_29062020.pdf