छत्तीसगढ़ विधानसभा में रिपोर्टर के लिए निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

अप्लाई 5 मई 2020 से शुरु हो गई है। फार्म भरने की अंतिम तारिख 30 मई 2020 है इसी दिन तक फीस भी जमा की जा सकेगी।

छत्तीसगढ़ विधानसभा में रिपोर्टर के लिए निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई
Reporter Job

 

मीडिया में करियर बनाने वाले अभ्यर्थियों के लिए छत्तीसगढ़ से खुशखबरी आई है। जहां विधानसभा में रिपोर्टर के लिए वैकेंसी निकली है। बता दें, कुल 8 पदों  के लिए भर्ती निकली है। जिनमें 4 सीटें एससी/एसटी अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित की गई है।

अप्लाई 5 मई 2020 से शुरु हो गई है। फार्म भरने की अंतिम तारिख 30 मई 2020 है इसी दिन तक फीस भी जमा की जा सकेगी। जल्द ही परीक्षा की तारीखों और एडमिट कार्ड के डेट का भी ब्यौरा सामने आ जाएगा।

फीसः जनरल अभ्यर्थियों के लिए 350 रुपए फॉर्म फीस तय की गई है। ओबीसी अभ्यर्थियों के लिए 250 रुपए और एससी/एसटी अभ्यर्थियों के लिए 200 रुपए फॉर्म फीस तय की गई है। फीस भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए किया जा सकेगा।

फॉर्म भरने के लिए कम से कम 21 वर्ष उम्र होनी चाहिए। वहीं छत्तीसगढ़ के रहने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 40 वर्ष हो सकती है, जबकि अन्य प्रदेशों के अभ्यर्थियों की अधिकतम उम्र 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

अगर शैक्षणिक योग्यता की बात की जाए तो अभ्यर्थी को भारत के किसी भी आधिकारिक यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके लिए किसी विशेष विषय की आवश्यकता नहीं है। इसके अलावा हिंदी स्टेनोग्राफर की स्पीड 140 शब्द/मिनट होनी चाहिए, जबकि स्टेनोग्राफर का सर्टिफिकेट का होना भी आवश्यक है।

ऐसे करें अप्लाई

आप दिए गए लिंक (https://slcm.cgstate.gov.in/VidhanSabha/Application/Registration.aspx) पर जाकर फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं।

छत्तीसगढ़ विधानसभा रायपुर नवीनतम रिपोर्टर भर्ती 2020 उम्मीदवार 05/05/2020 से 30/05/2020 के बीच आवेदन कर सकते हैं।

उम्मीदवार सीजी विधानसभा सचिवालय भर्ती ऑनलाइन फॉर्म 2020 में भर्ती आवेदन पत्र को लागू करने से पहले अधिसूचना पढ़ें।

कृपया सभी दस्तावेज - पात्रता, आईडी प्रमाण, पता विवरण, मूल विवरण की जांच और कॉलेज करें।

भर्ती फॉर्म से संबंधित तैयार स्कैन दस्तावेज़ - फोटो, साइन, आईडी प्रूफ, आदि।

आवेदन पत्र जमा करने से पहले पूर्वावलोकन और सभी कॉलम को सावधानीपूर्वक देखें।

यदि उम्मीदवार को आवेदन शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है तो जमा करना होगा। यदि आपके पास आवश्यक आवेदन शुल्क नहीं है तो आपका फॉर्म पूरा नहीं हुआ है।

फाइनल सब्मिट किए गए फॉर्म का एक प्रिंट आउट ले लें।