इमरजेंसी लगाने की तैयारी में मोदी सरकार, अधिकारियों को पीएम का निर्देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद कोरोना के बढ़ते मामलों से चिंतित है। इसी बीच शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के हालात को लेकर मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

इमरजेंसी लगाने की तैयारी में मोदी सरकार, अधिकारियों को पीएम का निर्देश
Narendra Modi

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से केंद्र सरकार चिंतित है। देश में कोरोना के 3 लाख से ज्यादा कोरोना मरीजों की संख्या हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद कोरोना के बढ़ते मामलों से चिंतित है। इसी बीच शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के हालात को लेकर मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। खबरों के मुताबिक, बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले दो महीनों की तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान पीएम मोदी ने स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों को राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के परामर्श से इमरजेंसी प्लान बनाने का निर्देश दिया है। बैठक में पीएम मोदी ने मानसून की शुरुआत के मद्देनजर स्वास्थ्य मंत्रालय को तैयारियां सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया।

बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली समेत विभिन्न राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की स्थिति का जायजा लिया। बैठक में गृहमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री, प्रधानमंत्री के निजी सचिव, कैबिनेट, सचिव, स्वास्थ्य सचिव, ICMR के महानिदेशक और अन्य अधिकारी शामिल रहें। 

भारत में कोरोना वायरस बेकाबू होता जा रहा है, केंद्र सरकार द्वारा लगाया गया लॉकडाउन भी निष्फल साबित हो गया है। हालात यह है कि रोजाना भारत में कोरोना मरीजों की संख्या में 10 हजार से अधिक का इजाफा हो रहा है। आलम यह है कि भारत में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 3 लाख 8 हजार 993 तक पहुंच गई है। बीते 24 घंटों में कोरोना के कुल 11,458 नए मामले सामने आए हैं। अकेले महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या 1 लाख के पार हो चुकी है। राज्य में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 1 लाख 1 हजार 141 तक पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे में राज्य में 3493 नए मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र में इस महामारी के वजह से अब तक 3717 लोग जान भी गंवा चुके हैं। पिछले 24 घंटे में राज्य में 127 लोगों की मौत हुई है। हालांकि, राज्य में अब तक 47,796 मरीज स्वस्थ भी हो चुके हैं।

भारत में कोरोना के 3 लाख पार होने की वजह से जहां लोगों को अपने स्वास्थ्य की चिंता सता रही है तो दूसरी ओर अच्छी खबर यह भी है कि कोरोना वायरस से अच्छी-खासी संख्या में लोग ठीक भी हो रहे हैं। भारत में अब तक 1 लाख 54 हजार 330 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं। पिछले 24 घंटे में 7135 मरीजों की अस्पतालों से छुट्टी मिली है। वहीं कोरोना से मरने वालों की संख्या 8884 तक पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे में 386 लोगों की कोरोना वायरस के चलते मौत हुई है।