दिल्ली AIIMS में कोरोना योद्धा की मौत, लापरवाही का आरोप

नई दिल्ली अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में देश सेवा करते हुए कोरोना योद्धा की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक, मृतक खेम सिंह एम्स के कैंटीन में खाना बनाने का काम करते थे

दिल्ली AIIMS में कोरोना योद्धा की मौत, लापरवाही का आरोप
Khem Singh New Delhi AIIMS

नई दिल्ली अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में देश सेवा करते हुए कोरोना योद्धा की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक, मृतक खेम सिंह एम्स के कैंटीन में खाना बनाने का काम करते थे। कुछ दिनों से उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। एक-दो दिनों से उन्हें बुखार भी था। जिसके बाद उनकी मौत हो गई। मौत के बाद जब जांच के लिए सैंपल भेजा गया तो पता चला कि खेम सिंह कोरोना पॉजिटिव थे। वहीं दिल्ली के किसी अस्पताल के कर्मचारी की कोरोना से यह पहली मौत है।

वहीं मेस कर्मचारी खेम सिंह की मौत पर रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (RDA) ने लापरवाही का आरोप लगाया है। आरडीए का कहना है कि एम्स प्रशासन ने कोरोना से बचाव के लिए पर्याप्त इंतजाम नहीं किए थे। वहीं आरडीए का यह भी आरोप है कि एम्स प्रशासन ने खेम सिंह के मौत का कारण हार्ट अटैक बताने की कोशिश की थी, लेकिन जांच के बाद सच सामने आ गया। आरडीए का कहना है कि बैठक में खेम सिंह की मौत की वजह हॉर्ट अटैक बताई गई थी। इसके अलावा आरडीए ने हॉस्टल अधीक्षक और वरिष्ठ वार्डन के इस्तीफे की भी मांग की है। इसके अलावा खेम सिंह के परिवार को आर्थिक सहायता दिए जाने की मांग की है। 

वहीं मेस कर्मचारी खेम सिंह की मौत पर एम्स UAHP के अध्यक्ष राजेश भाटी ने भी दुख जाहिर किया है। इसके साथ ही उन्होंने सरकार से मांग भी है कि खेम सिंह के परिवार को उचित आर्थिक मदद दी जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना के वीभत्स दौर में खेम सिंह जैसे लोग असली योद्धा हैं। हम सब उनकी आकस्मिक मौत से दुखी है। उनके परिवार के प्रति हमारे संवेदनाएं हैं। हम चाहते हैं कि सरकार उनके परिवारजनों की मदद करे।