केंद्रीय मंत्री एल. मुरुगन ने श्रीनगर में प्रसार भारती सभागार का किया उद्घाटन

अनुच्छेद 370 निष्प्रभावी होने के बाद जम्मू-कश्मीर विकास की मुख्य धारा में जुड़ रहा है। सोमवार को केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री डॉ एल मुरुगन ने आकाशवाणी श्रीनगर में प्रसार भारती सभागार को उद्घाटन किया।

केंद्रीय मंत्री एल. मुरुगन ने  श्रीनगर में प्रसार भारती सभागार का किया उद्घाटन
#LMurugan

अनुच्छेद 370 निष्प्रभावी होने के बाद जम्मू-कश्मीर विकास की मुख्य धारा में जुड़ रहा है। सोमवार को केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री डॉ एल मुरुगन ने आकाशवाणी श्रीनगर में प्रसार भारती सभागार को उद्घाटन किया। यह सभागार अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है। इसमें 170 लोगों के बैठक की क्षमता है। बता दें, 2014 में आई भीषण बाढ़ में यह सभागार क्षतिग्रस्त हो गया था, जिसके बाद इसका निर्माण कराया गया।

इस दौरान केंद्रीय मंत्री मुरुगन ने कहा कि आकाशवाणी और दूरदर्शन ने श्रीनगर में अपनी  विशेष भूमिका निभाई है। जोनों संस्थाएं पिछले कई दशकों से अनेक भाषाओं में गुणवत्तापूर्ण कार्यक्रम बना रहे हैं।  2014 की बाढ़ और कोरोना काल में भी आकाशवाणी श्रीनगर और दूरदर्शन श्रीनगर ने अहम भूमिका निभाई थी। इतना ही नहीं सीमावर्ती इलाके में स्थित होने की वजह से पड़ोसी देशों द्वारा फैलाए जा रहे झूठ का मुकाबला दोनों संस्थाएं अच्छी तरह कर रही हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समावेशी विकास और सुशासन के विचार और उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की अगुवाई में जम्मू-कश्मीर प्रशासन के दृष्टिकोण ने केंद्रशासित प्रदेश को बड़े पैमाने पर विकास के रास्ते पर ला खड़ा किया है।