MS Dhoni को लेकर टीम इंडिया के बैटिंग कोच ने कही बड़ी बात

टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने धोनी की प्रशंसा करते हुए कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी जैसे खिलाड़ी की जगह लेना आसान नहीं है। उन्होंने साफ किया कि धोनी अभी भी टीम इंडिया के प्रमुख हिस्सा हैं

MS Dhoni को लेकर टीम इंडिया के बैटिंग कोच ने कही बड़ी बात
MS Dhoni

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पिछले एक सालों से क्रिकेट की पिच से दूर हैं। क्रिकेट प्रशंसकों को उनके वापसी की उम्मीद है, लेकिन अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वह टीम इंडिया के खेलेंगे या नहीं। इसी बीच टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने धोनी की प्रशंसा करते हुए कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी जैसे खिलाड़ी की जगह लेना आसान नहीं है। उन्होंने साफ किया कि धोनी अभी भी टीम इंडिया के प्रमुख हिस्सा हैं और उनके जैसे खिलाड़ी को रिप्लेस करना मुश्किल है। वहीं उन्होंने ऋषभ पंत के बारे में कहा कि उनमें मैच विनर बनने की काबिलियत है। लेकिन उन्हें कड़ी मेहनत करनी होगी।

विक्रम राठौड़ ने कहा कि अगर टीम मैनेजमेंट ऋषभ पंत को सपोर्ट नहीं करता तो उनका टीम इंडिया में बने रहना आसान नहीं होता। उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि पंत खास खिलाड़ी हैं। लेकिन उन्हें रन बनाना होगा। विक्रम राठौड़ ने कहा कि एमएस धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में जो हासिल किया है वो बहुत मुश्किल है। धोनी को रिप्लेस करना आसान नहीं है। लेकिन पंत के पास मैच विनर बनने का मौका है। उन्होंने कहा कि ऋषभ पंत के काफी टैलेंटेड है, इसमें कोई शक नहीं है। लेकिन पिछले एक साल में पंत का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा है, लेकिन टीम मैनेजमेंट उसे अभी भी सपोर्ट कर रहा है।

इससे पहले धोनी के सेलेक्शन को लेकर कई खिलाड़ी आशंका जता चुके हैं। हालांकि, सुरेश रैना का मानना है कि वह जल्द ही वापस करेंगे, आईपीएल की ट्रेनिंग के दौरान वह जिस प्रकार बल्लेबाजी कर रहे थे, उसे देखकर लगा कि उनके अंदर अभी क्रिकेट बाकी है, उनका क्रिकेट खत्म नहीं हुआ है। वहीं क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में धोनी को टीम इंडिया में रहना चाहिए, इससे टीम इंडिया को फायदा होगा।