DRDO में वैज्ञानिक बनने का मौका, जानिए क्या चाहिए योग्यता...

भारतीय रक्षा अनुसंधान संस्थान #DRDO में काम करने का सपना देखने वालों युवाओं के लिए बेहतरीन मौका है। DRDO ने कुल 185 पदों के लिए वैकैंसी निकाली है

DRDO में वैज्ञानिक बनने का मौका, जानिए क्या चाहिए योग्यता...
DRDO Scientist B Online Form

भारतीय रक्षा अनुसंधान संस्थान #DRDO में काम करने का सपना देखने वालों युवाओं के लिए बेहतरीन मौका है। DRDO ने कुल 185 पदों के लिए वैकैंसी निकाली है। जिनमें DRDO के लिए 167 पद और ADA के लिए 18 पद हैं। इस पदों के लिए 29 मई से ऑनलाइन फॉर्म भरें जाएंगे। वहीं फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 10 जुलाई है।

फीस व उम्र की सीमा व शैक्षणिक योग्यता

इन पदों के लिए फॉर्म भरने के लिए Gen/OBC/EWS अभ्यर्थियों के लिए 100 रुपए शुल्क देना होगा। बाकी अन्य वर्गों के लिए फॉर्म शुल्क फ्री है। महिला उम्मीदवारों के लिए फॉर्म शुल्क निःशुल्क है। 10 जुलाई तक फीस का भुगतान किया जा सकता है। फीस पेमेंट डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के जरिए ही होगा।

वहीं DRDO के पदों पर अप्लाई करने के लिए अधिकतम उम्र 28 वर्ष जबकि ADA के लिए अधिकतम उम्र 30 वर्ष तय की गई है।

अगर शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो संबंधित ट्रेड में अप्लाई करने के लिए B.Tech होना अनिवार्य है। लेकिन शर्त यह है कि डिग्री फर्स्ट क्लास में होनी चाहिए और GATE के जरिए ही होना चाहिए।

अधिक जानकारी के लिए आप इस लिंक (https://rac.gov.in/index.php?lang=en&id=0) पर क्लिक करें। नोट - यह लिंक 29 मई को एक्टिव होगी।

ऐसे करें अप्लाई

  • रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन डीआरडीओ और एडीए आरएसी वैज्ञानिक भर्ती 2020 जारी कर रहे हैं उम्मीदवार 29/05/2020 से 10/07/2020 के बीच आवेदन कर सकते हैं।
  • डीआरडीओ भर्ती ऑनलाइन फॉर्म 2020 में भर्ती आवेदन पत्र को लागू करने से पहले उम्मीदवार अधिसूचना पढ़ें।
  • कृपया सभी दस्तावेज - पात्रता, आईडी प्रमाण, पता विवरण, मूल विवरण की जांच करें और संलग्न करें।
  • भर्ती फॉर्म से संबंधित तैयार स्कैन दस्तावेज़ - फोटो, साइन, आईडी प्रूफ, आदि।
  • आवेदन पत्र जमा करने से पहले पूर्वावलोकन और सभी कॉलम को सावधानीपूर्वक देखें।
  • यदि उम्मीदवार को आवेदन शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है तो जमा करना होगा। अगर आपके पास जरूरी आवेदन नहीं है तो आपका फॉर्म पूरा नहीं हुआ है।
  • फाइनल सब्मिट किए गए फॉर्म का प्रिंट आउट लें।