हवाई यात्रा करने वालों के लिए बड़ी खबर, शुरु हो रही उड़ाने

हवाई यात्रा करने वालों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्विट कर बताया है कि देशभर में घरेलू उड़ाने 25 मई से शुरु हो जाएगी

हवाई यात्रा करने वालों के लिए बड़ी खबर, शुरु हो रही उड़ाने
Air India

हवाई यात्रा करने वालों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्विट कर बताया है कि देशभर में घरेलू उड़ाने 25 मई से शुरु हो जाएगी, लेकिन लॉकडॉउन की वजह से अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर पाबंदी रहेगी। हालांकि, उड़ानों के वक्त सोशल डिस्टेसिंग का पालन किया जाएगा। गौरतलब है, मंगलवार को रेलवे ने भी नॉन एसी ट्रेनों को शुरु करने का ऐलान किया था। ट्रेन सेवाएं 1 जून से शुरु हो जाएंगी और अब घरेलू उड़ाने भी शुरु होने वाली हैं। बता दें, देश में रोजोना करीब 6500 घरेलू उड़ाने संचालित होती है, जिनसे हर साल 144 मिलियन से ज्यादा यात्री यात्रा करते हैं।

गौरतलब है, लॉकडॉउन 4 में सरकार में कई मसलों पर ढील दिया है। लेकिन धीरे-धीरे रेलवे, बस और एयरलाइन को शुरु किया जा रहा है। जिससे यात्रियों को सुविधा हो। इससे पहले मंगलवार को ट्विट कर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया था कि उड़ानों की जिम्मेदारी केंद्र सरकार के साथ-साथ राज्य सरकारों को भी उठाना पड़ेगा। वहीं यात्रा के समय यात्रियों को भी नियमों का पालन करना होगा।