ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमित हुए डॉक्टर की मौत

दिल्ली के लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल के डॉक्टर की मौत कोरोना की वजह से हो गई। पिछले दिनों डॉक्टर असीम गुप्ता ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमित हो गए थे।

ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमित हुए डॉक्टर की मौत
Delhi Corona Update

दिल्ली के लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल के डॉक्टर की मौत कोरोना की वजह से हो गई। पिछले दिनों डॉक्टर असीम गुप्ता ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमित हो गए थे। इलाज के लिए उन्हें दिल्ली स्थित मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनको ICU में शिफ्ट किया गया था। शनिवार रात को उनकी मौत गई। इससे पहले एम्स के कई डॉक्टर कोरोना की चपेट में आ चुके  हैं। गौरतलब है, कोरोना के मुश्किल दौर में भी डॉक्टर अपनी जान को हथेली पर रख लोगों की सेवा कर रहे हैं।

बता दें, दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। राजधानी में कोरोना संक्रमितों की संख्या 80 हजार को पार गई है। शनिवार को दिल्ली में 2948 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। इस प्रकार मरीजों की  कुल संख्या 80,188 तक पहुंच गई है। शनिवार को दिल्ली में कुल 66 कोरोना मरीजों की मौत हुई। दिल्ली में अब तक कोरोना की वजह से 2558 मरीजों की मौत हो चुकी है। हालांकि, रिकवरी रेट में भी सुधार हो रहा है। दिल्ली में अब तक 49,301 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। शनिवार को भी 2210 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिली।

इससे पहले शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि कोरोना के खिलाफ दिल्ली 5 हथियारों से लड़ रही है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि दिल्ली वालों ने करोना के ख़िलाफ़ ज़बरदस्त युद्ध छेड़ा हुआ है। इस युद्ध में हमारे ये पाँच हथियार हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना के खिलाफ युद्ध में दिल्ली सरकार के 5 हथियार इस प्रकार हैं - अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाई, बड़े स्तर पर टेस्टिंग और आइसोलेशन किया गया, ऑक्सीमीटर और ऑक्सिजन concentrator दिए गए, प्लाज्मा थेरेपी से इलाज किया गया, सर्वे और स्क्रीनिंग।