कोलकाता सहित पूरे बंगाल-ओडिशा में #AMPHAN ने मचाई तबाही

चक्रवाती तूफान अम्फान ने पूरे बंगाल और ओडिशा में जमकर तबाही मचाई है। जगह-जगह पेड़ तिनकों के जैसे गिरे पड़े है। NDRF की टीमें सड़कों पर गिरे पेड़ों को हटाने में लगी हुई हैं।

कोलकाता सहित पूरे बंगाल-ओडिशा में #AMPHAN ने मचाई तबाही
Cyclone Amphan

चक्रवाती तूफान अम्फान ने पूरे बंगाल और ओडिशा में जमकर तबाही मचाई है। जगह-जगह पेड़ तिनकों के जैसे गिरे पड़े है। NDRF की टीमें सड़कों पर गिरे पेड़ों को हटाने में लगी हुई हैं। इसके अलावा सुरक्षित जगहों पर पहुंचाएं गए लोगों को भोजन-पानी की व्यवस्था भी एनडीआरएफ की टीमें कर रही हैं। वहीं अम्फान से कोलकाता में जमकर तबाही मचाई है। 180 किमी प्रति घंटे की रफ्तार की हवाओं के साथ तेज बारिश ने कोलकाता को जमकर प्रभावित किया। सड़कों पर कई फीट पानी लग गया, जिसमें गाड़ियां डूब गई। वहीं हवाओं की रफ्तार इतनी तेज थी कि कोलकाता एयरपोर्ट को भी नुकसान पहुंचा है। एयरपोर्ट पर हर तरफ पानी भर गया। रनवे और हैंगर डूब गए थे। 

वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बताया है कि चक्रवाती तूफान अम्फान की वजह से कम से 10-12 लोगों की मौत हो गई। जिनमें अधिकतर मौतें पेड़ गिरने की वजह से हुई हैं। हालांकि, तूफान थमने के बाद अंदाजा लगाया जा सकेगा कि सही मायने में अम्फान ने कितनी तबाही मचाई है। वहीं ओडिशा में कम के कम 3 लोगों की मौत हो गई है। दोनों प्रदेशों में राहत एवं बचाव कार्य जारी है। हमेशा की तरह NDRF के जवान लोगों की सेवा में लगे हुए हैं।