योगी सरकार का दावा, 1000 बसों के मामले में कांग्रेस ने किया घोटाला

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सलाहकार मृत्युंजय कुमार की माने तो कांग्रेस ने बसों के मामले मे भी घोटाला कर लिया है।

योगी सरकार का दावा, 1000 बसों के मामले में कांग्रेस ने किया घोटाला
Congress Bus List

उत्तर प्रदेश सरकार ने कांग्रेस को निर्देश दिया है कि दोपहर 12 बजे तक बॉर्डर पर 1000 बसें उपलब्ध करा दे। तो वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सलाहकार मृत्युंजय कुमार की माने तो कांग्रेस ने बसों के मामले मे भी घोटाला कर लिया है। मृत्युंजय कुमार ने दावा किया है कि कांग्रेस पार्टी ने राज्य सरकार को जो बसों की लिस्ट दी है, उसमें कई नंबर मोटरसाइिकल, कार और तिपहिया वाहनों के के हैं। उन्होंने इस संबंध में इसकी लिस्ट भी जारी की है।

मृत्युंजय कुमार ने दावा किया है कि कांग्रेस पार्टी ने इस लिस्ट में भी घालमेल किया है। कांग्रेस पार्टी द्वारा दिए गए लिस्ट का जिक्र करते हुए उन्होंने एक वाहन के रजिस्ट्रेशन नंबर का जिक्र करते हुए बताया कि गाड़ी संख्या UP83T1006 की रजिस्ट्री 10 नवंबर 2016 को हुई थी। उन्होंने बताया कि यह बस नहीं बल्कि तिपहिया वाहन है। इसी प्रकार उन्होंने गाड़ी नंबर RJ14TD1446 का जिक्र करते हुए बताया कि यह बस नहीं बल्कि कार है। इसी तरह UP85T6576 बस नहीं बल्कि स्कूटर है, जोकि पेट्रोल से चलता है। इस प्रकार कई अन्य गाड़ियों की सूची भी ऐसी है, जोकि बस नहीं है।

बता दें, 16 मई को कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर दावा किया था कि कांग्रेस पार्टी मजदूरों की मदद करने के लिए 1000 बसें अपने खर्चे पर चलाएगी,, जिसके बाद योगी सरकार ने कांग्रेस पार्टी को इसकी मंजूरी भी दे दी थी। वहीं प्रदेश सरकार ने वाहनों, चालकों और परिचालकों की जानकारी मांगी थी।