सीएम योगी आदित्यनाथ बोले - आज ट्रांसफर-पोस्टिंग के लिए सिफारिश की आवश्यकता नहीं

उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग द्वारा आयोजित सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2019 में चयनित नायब तहसीलदारों को नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में आज चाहे चयन की प्रक्रिया हो या फिर पोस्टिंग की, कहीं भी सिफारिश की आवश्यकता नहीं है।

सीएम योगी आदित्यनाथ बोले - आज ट्रांसफर-पोस्टिंग के लिए सिफारिश की आवश्यकता नहीं
#YogiAdityanath

उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग द्वारा आयोजित सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2019 में चयनित नायब तहसीलदारों को नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में आज चाहे चयन की प्रक्रिया हो या फिर पोस्टिंग की, कहीं भी सिफारिश की आवश्यकता नहीं है। मेरिट के आधार पर प्रत्येक व्यक्ति को योग्यता व क्षमता के अनुरूप मौका मिल रहा है। उन्होंने कहा आज योग्य एवं प्रतिभावान लोगों को पूरा अवसर दिया जा रहा है। पूरी पारदर्शिता के साथ युवाओं का चयन हो रहा है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा नवचयनित 145 नायब तहसीलदारों में से 110 को आज यहां नियुक्ति पत्र वितरित किया जा रहा है।

चयनित उम्मीदवारों से सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा आप जैसे युवा और ऊर्जावान नायब तहसीलदारों के माध्यम से तहसील की प्रक्रिया में पारदर्शिता लाने, जनसुनवाई को और तीव्र बनाने, राजस्व संबंधित मामलों के त्वरित निस्तारण को एक नई गति प्राप्त होगी। उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश सरकार ने विगत साढ़े चार वर्षों में 4.50 लाख युवाओं को सफलतापूर्वक नियुक्ति देकर प्रदेश में उनकी ऊर्जा और प्रतिभा का लाभ ले रही है। सीएम योगी ने कहा चयन की प्रक्रिया में पूरी पारदर्शिता बरती गई है। सरकार सभी नवचयनित नायब तहसीलदारों से अपेक्षा रखती है कि आप भी पूरी ईमानदारी से शासकीय व्यवस्था का हिस्सा बनने के साथ अपने उत्तरदायित्वों का निर्वहन करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा प्रदेश वही तंत्र वही, संसाधन वही, सब कुछ वही है। लेकिन विगत साढ़े चार वर्षों में प्रदेश की छवि बदली है। आज प्रदेश के नौजवानों को विभिन्न सेवाओं में पारदर्शी तरीके से चयन के बाद सेवा का अवसर प्राप्त हो रहा है। प्रदेश सरकार ने प्रदेश को उस दिशा की ओर अग्रसर किया, जिससे अपना राज्य देश की दूसरी बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में उभरा है। आज प्रदेश 'ईज ऑफ डूइंग बिजनेस' में नंबर-2 पर आने के साथ ही देश की 44 महत्वपूर्ण योजनाओं में नंबर-1 है।