केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सिंधुदुर्ग हवाई अड्डे का किया उद्घाटन

शनिवार को केंद्रीय नागरिक एवं उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उड़ान योजना के तहत महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग में ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे का उद्घाटन किया। वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान उन्होंने सिंधुदुर्ग से मुंबई के लिोए पहली उड़ना का झंडी दिखाकर रवाना किया।

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सिंधुदुर्ग हवाई अड्डे का किया उद्घाटन
#JyotiradityaScindia

शनिवार को केंद्रीय नागरिक एवं उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उड़ान योजना के तहत महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग में ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे का उद्घाटन किया। वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान उन्होंने सिंधुदुर्ग से मुंबई के लिोए पहली उड़ना का झंडी दिखाकर रवाना किया। बता दें, भारत सरकार की उड़ान योजना के तहत 5 हेलीपोर्ट और 2 वाटर एयरोड्रोम समेत 381 मार्ग और 61 हवाई अड्डों का परिचालन किया जा रहा है।

कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि सिंधुदुर्ग हवाई अड्डे का उद्घाटन और मुंबई के  लिए उड़ान की शुरुआत कोंकण क्षेत्र के गौरवशाली इतिहास में एक नया अध्याय है। इससे स्थानीय स्तर पर व्यापार और पर्यटन के विकास की संभावनाएं बढ़ेंगी। उन्होंने विश्वास जताया कि आने वाले 5 सालों में यहां से रोजाना करीब 25 उड़ाने दैनिक हो जाएंगी।

बता दें, महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले में स्थित सिंधुदुर्ग हवाई अड्डे को चिपी हवाई अड्डे के नाम से भी जाना जाता है। यह 275 हेक्टेयर में फैला हुआ है। रनवे की लंबाई 2500 मीटर है। यहां से एयरबस ए-320 व बोइंग B-737 जैसे संकीर्ण बनावट वाले विमानों का उड़ान संभव है।