क्रिकेट के दीवानों तैयार हो जाइए, IPL कराने के मूड में BCCI

कोरोना की वजह से सब कुछ थम गया है। 2020 का आईपीएल भी कोरोना की वजह से कैंसिल हो गया है, लेकिन अब IPL को लेकर अच्छी खबर आ रही है।

क्रिकेट के दीवानों तैयार हो जाइए, IPL कराने के मूड में BCCI
IPL News

कोरोना की वजह से सब कुछ थम गया है। 2020 का आईपीएल भी कोरोना की वजह से कैंसिल हो गया है, लेकिन अब IPL को लेकर अच्छी खबर आ रही है। खबरों के मुताबिक, BCCI आईपीएल कराना चाहती है। आईपीएल का 13वां सीजन बीसीसीआई सितंबर-नवंबर के दरमियान करा सकती है। लेकिन शर्त ये है कि अगर सब कुछ अच्छा रहा तो। कोरोना का प्रकोप खत्म हो जाए। देश-दुनिया स्वस्थ हो जाए। तब जाकर आईपीएल खेला जा सकता है। हालांकि, अगर आईपीएल होगा तो संभव है कि टी-20 विश्व कप को स्थगित करना पड़े। जोकि इस साल ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर - 15 नवंबर के बीच खेला जाना है।

गौरतलब है, कोरोना की वजह से दुनिया के कई देशों के क्रिकेट बोर्डों के पास पैसे नहीं बचे हैं। ऐसे में क्रिकेटर ही नहीं क्रिकेट बोर्ड भी चाहते हैं कि आईपीएल हो जाए, क्योंकि आईपीएल होने की वजह से न सिर्फ क्रिकेटरों बल्कि बीसीसीआई की आर्थिक स्थिति भी सुधर जाएगी। वहीं दुनिया के कई क्रिकेटर भी वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल खेलना चाहते हैं तो आईपीएल फ्रेंचाइजी भी बीसीसीआई से लगातार संपर्क में हैं और वे चाहते हैं कि इस साल आईपीएल खेला जाए। 

वहीं लॉकडॉउन 4 में भारत सरकार ने स्पोर्ट कॉम्लेक्स को छूट दे दी है। लेकिन वहां सिर्फ खिलाड़ी ही प्रैक्टिस कर सकते हैं। दर्शकों का आना अब भी मना है। लेकिन आने वाले समय में संभव है कि सरकार और भी ढील देगी, जिसके बाद आईपीएल कराने की संभावना बन सकती है। वहीं बीसीसीआई के खबरों के मुताबिक, 25 सितंबर से 1 नवंबर के बीच आईपीएल कराया जा सकता है।

वहीं क्रिकेट विशेषज्ञों का भी मानना है कि ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप के लिए होने वाले खर्चे को मैनेज नहीं कर पाएगा, वहीं आस्ट्रेलिया आर्थिक दृष्टिकोण के लिहाज से भारत के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट खेलना चाहता है। हालांकि, आने वाला समय बताएगा कि क्रिकेट का भविष्य क्या होगा? लेकिन फिलहाल सभी क्रिकेटर और पूरी दुनिया कोरोना के प्रकोप से बचने के लिए प्रार्थना कर रही है।