बिहार में निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

पढ़े-लिखे युवाओं के लिए बिहार में वैकेंसी निकली है। यहां खनिज विकास अधिकारी (Mineral Development Officer) के 20 पदों के लिए भर्ती निकली है।

बिहार में निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई
Bihar Public Service Commission

 

पढ़े-लिखे युवाओं के लिए बिहार में वैकेंसी निकली है। यहां खनिज विकास अधिकारी (Mineral Development Officer) के 20 पदों के लिए भर्ती निकली है। परीक्षा बिहार लोकसेवा आयोग (Bihar Public Service Commission) द्वारा कराया जाएगा। 4 मई 2020 से फॉर्म भरना शुरु हो गया है, फॉर्म भरने के लिए अंतिम तिथि 18 मई 2020 है। परीक्षा और एडमिट कार्ड की तारीखों का ऐलान जल्द ही हो जाएगा।

फॉर्म भरने के लिए योग्यता

पुरुष अभ्यर्थियों के लिए न्यूनतम उम्र की सीमा 21 वर्ष जबकि अधिकतम 37 वर्ष निर्धारित की गई है। वहीं महिलाओं के लिए न्यूनतम उम्र की सीमा 21 वर्ष जबकि अधिकतम 40 वर्ष निर्धारित की गई है।

अगर शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से M.Sc / M.Tech in Geology / Applied Geology / Mining Engineering की डिग्री होनी आवश्यक है।

जनरल और ओबीसी अभ्यर्थियों को फॉर्म के लिए 750 रुपए का शुल्क देना होगा, जबकि एससी/एसटी और बिहार की महिला अभ्यर्थियों के लिए फॉर्म फीस 200 रुपए निर्धारित है। फॉर्म फीस डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए भुगतान किया जाएगा।

ऐसे करें अप्लाई

आप इस लिंक (https://onlinebpsc.bihar.gov.in/main/home)पर जाकर सीधे अप्लाई कर सकते हैं।

  • बिहार लोक सेवा आयोग BPSC, पटना नवीनतम खनिज विकास अधिकारी भर्ती 2020 उम्मीदवार 17/02/2020 से 02/03/20 के बीच आवेदन कर सकते हैं
  • उम्मीदवार बीपीएससी एमडीओ भर्ती ऑनलाइन फॉर्म 2020 में भर्ती आवेदन पत्र को लागू करने से पहले अधिसूचना पढ़ें।
  • कृपया सभी दस्तावेज - पात्रता, आईडी प्रमाण, पता विवरण, मूल विवरण की जांच करें और कॉलेज करें।
  • भर्ती फॉर्म से संबंधित कृपया तैयार स्कैन दस्तावेज़ - फोटो, साइन, आईडी प्रूफ, आदि।
  • आवेदन पत्र जमा करने से पहले पूर्वावलोकन और सभी कॉलम को सावधानीपूर्वक देखें।
  • यदि उम्मीदवार को आवेदन शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है तो जमा करना होगा। यदि आपके पास आवश्यक आवेदन शुल्क नहीं है तो आपका फॉर्म पूरा नहीं हुआ है।
  • फाइनल सब्मिट किए गए फॉर्म का एक प्रिंट आउट ले लें।