बिहार मे आसमान से गिरी मौत की बिजली, 11 लोगों की मौत

बिहार में एक बार फिर आसमान से मौत की बिजली गिरी है। मंगलवार को राज्य में आकाशीय बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई। पटना में 2, छपरा में 5, नवादा में 2, लखीसराय में 1 और जमुई में 1 व्यक्ति की मौत हो गई है

बिहार मे आसमान से गिरी मौत की बिजली, 11 लोगों की मौत
Bihar News

बिहार में एक बार फिर आसमान से मौत की बिजली गिरी है। मंगलवार को राज्य में आकाशीय बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई। पटना में 2, छपरा में 5, नवादा में 2, लखीसराय में 1 और जमुई में 1 व्यक्ति की मौत हो गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्ति की है। इसके साथ ही मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है। बता दें, इससे पहले गुरुवार को भी आकाशीय बिजली से कहर मचाई थी। उस दिन राज्य में 83 लोगों की मौत हुई थी।

गुरुवार को भी आकाशीय बिजली ने मचाई थी तबाही

बिहार में भारी बारिश के साथ-साथ आकाशीय बिजली ने तबाही मचाई है। आकाशीय बिजली की वजह से कुल 83 लोगों की मौत होने की खबर है। इसके अलावा कई लोग झुलस गए हैं। आकाशीय बिजली ने बिहार के 23 जिलों में कहर बरपाया। बिहार में सबसे ज्यादा मौतें गोपालगंज जिले में हुई है। जहां कुल 13 लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा मधुबनी और नबादा में 8-8 लोगों की मौत हुई है। साथ ही बिहार के 8 जिले ऐसे हैं, जहां कम से कम 5 लोगों की मौत हुई है।

मौसम विभाग ने बिहार के लिए 72 घंटे का अलर्ट जारी किया है। बिहार के गोपालगंज, पूर्वी चंपारण, सीवान, बांका, दरभंगा, भागलपुर के अलावा मधुबनी और नबादा में आकाशीय बिजली ने तबाही मचाई है।

बिहार के अलावा उत्तर प्रदेश में भी आकाशीय बिजली ने भी कहर मचाई है। उत्तर प्रदेश में आकाशीय बिजली की वजह से 8 लोगों की मौत हुई है। वहीं दिल्ली, उत्तराखंड समेत अन्य कई राज्यों में भी मानसून ने दस्तक दे दी है।