बिहार में डिप्लोमा पास अभ्यर्थियों के लिए निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

बिहार लोकसेवा आयोग ने मोटर वाहन निरीक्षक एमवीआई (Motor Vehicle Inspector MVI) के कुल 90 पदों केलिए भर्ती निकाली है

बिहार में डिप्लोमा पास अभ्यर्थियों के लिए निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई
BPSC

बिहार में डिप्लोमा पास अभ्यर्थियों के लिए रोजगार का बेहतर मौका है। बिहार लोकसेवा आयोग ने मोटर वाहन निरीक्षक एमवीआई (Motor Vehicle Inspector MVI) के कुल 90 पदों केलिए भर्ती निकाली है। 11 मई 2020 से फॉर्म भरे जाएंगे, जबकि फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 26 मई 2020 है। वहीं 1 जून तक फीस का भुगतान किया जा सकेगा। यह परीक्षा बिहार लोकसेवा आयोग द्वारा आयोजित की जाएगी।

फॉर्म भरने के लिए योग्यता
पुरुष अभ्यर्थियों के लिए  न्यूनतम उम्र 18 वर्ष है, जबकि अधिकतम उम्र 37 वर्ष है। जबकि महिलाओं के लिए न्यूनतम उम्र की सीमा 18 वर्ष जबकि अधिकतम 40 वर्ष तक की गई है।

शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो अभ्यर्थियों को 10 पास होने के साथ ही ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा की डिग्री होना चाहिए अथवा मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा वैध ड्राइवरिंग लाइसेंस भी होना चाहिए।

फॉर्म फीस की बात करें तो जनरल, ओबीसी अभ्यर्थियों को 750 रुपए शुल्क देना होगा, जबकि एससी/एसटी और बिहार की महिलाओं को 200 रुपए फॉर्म फीस देनी होगी। फीस का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड अथवा नेट बैंकिंग के जरिए होगा।

ऐसे करें अप्लाई
आप इस लिंक(http://onlinebpsc.bihar.gov.in/main/home) पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

  • बिहार लोक सेवा आयोग BPSC, पटना नवीनतम मोटर वाहन निरीक्षक परिवहन विभाग में 06/2020 भर्ती 2020 उम्मीदवार 11/05/2020 से 26/05/2020 के बीच आवेदन कर सकते हैं।
  • उम्मीदवार बीपीएससी एमवीआई भर्ती ऑनलाइन फॉर्म 2020 में भर्ती आवेदन पत्र को लागू करने से पहले अधिसूचना पढ़ें।
  • कृपया सभी दस्तावेज - पात्रता, आईडी प्रमाण, पता विवरण, मूल विवरण की जांच करें और कॉलेज करें।
  • भर्ती फॉर्म से संबंधित कृपया तैयार स्कैन दस्तावेज़ - फोटो, साइन, आईडी प्रूफ, आदि।
  • आवेदन पत्र जमा करने से पहले पूर्वावलोकन और सभी कॉलम को सावधानीपूर्वक देखें।
  • यदि उम्मीदवार को आवेदन शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है तो जमा करना होगा। यदि आपके पास आवश्यक आवेदन शुल्क नहीं है तो आपका फॉर्म पूरा नहीं हुआ है।
  • फाइनल सब्मिट किए गए फॉर्म का एक प्रिंट आउट ले लें।