अम्फान ने बंगाल में मचाई तबाही, ममता ने की पीएम मोदी से खास अपील

सदी के सबसे भयानक तूफान अम्फान ने पश्चिम बंगाल में जमकर तबाही है। इस भीषण तूफान की वजह से 72 लोगों की मौत हो गई है। जिससे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चिंतित है।

अम्फान ने बंगाल में मचाई तबाही, ममता ने की पीएम मोदी से खास अपील
Mamata Banerjee And Pm Modi

सदी के सबसे भयानक तूफान अम्फान ने पश्चिम बंगाल में जमकर तबाही है। इस भीषण तूफान की वजह से 72 लोगों की मौत हो गई है। जिससे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चिंतित है। ऐसे में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करते हुए कहा कि वो बंगाल का दौरा करें। सीएम ममता ने कहा कि अभी हालात ठीक नहीं है, लेकिन हालात ठीक होने पर हवाई सर्वेक्षण करुंगी। वहीं ममता बनर्जी ने तूफान की वजह से मारे गए लोगों के परिजनों को 2 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि आज हमारी आय शून्य हैं, हमें तमाम तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। बंगाल में अब तक 72 लोगों की मौत हुई है। उन्होंने बताया कोलकाता में 15, हावड़ा में 7, नॉर्थ 24 परगना में 17, पूर्वी मिदनापुर में 6, दक्षिण 24 परगना में 18, नादिया में 6 और हुगली में अम्फान तूफान की वजह से 2 लोगों की मौत की खबर सामने आई है। ये मौतें पेड़ों के गिरने या बिजली गिरने की वजह से हुई है। हालांकि, अभी अनुमान लगाना मुश्किल है कि तूफान की वजह से कितना नुकसान हुआ है।