कोरोना को लेकर भारत के लिए आई ये अच्छी खबर...

WHO की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रति लाख आबादी पर कोरोना की वजह से भारत में मौतों की आंकड़ा 0.2 है। जबकि दुनिया के लिए यह आंकड़ा 4.1 पर है।

कोरोना को लेकर भारत के लिए आई ये अच्छी खबर...
Corona in India

पूरी दुनिया में कोरोना का तांडव जारी है। कोरोना संक्रमितों की संख्या के साथ-साथ मृतकों के आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पूरी दुनिया में कोरोना की वजह से 3 लाख 25 हजार से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवाई है तो भारत में भी करीब 3300 लोगों की मौत कोरोना की वजह से हो चुकी है। खबर लिखे जाने तक भारत में कोरोना एक्टिव केसों की संख्या 61274 है, लेकिन बड़ी बात यह है कि अब तक 42,309  मरीजों ने कोरोना को मात भी दे दिया है। कुल मिलाकर भारत में रिकवरी रेट अच्छा है। वहीं मौतों के आंकड़े को लेकर भारत को ज्यादा चिंतित होने की जरुर नहीं है।

WHO की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रति लाख आबादी पर कोरोना की वजह से भारत में मौतों की आंकड़ा 0.2 है। जबकि दुनिया के लिए यह आंकड़ा 4.1 पर है। लेकिन अमेरिका, ब्रिटेन, इटली और फ्रांस के जो आंकड़े है वह भयावह हैं।

कोरोना की वजह से अमेरिका में 87180 मौत हो चुकी है। यहां प्रति लाख मरीजों पर मरने वालों का आंकड़ा 26.6 है। जबकि 52.1 प्रति लाख मौतों के साथ ब्रिटेन में अब तक 34636 लोगों की मौत हो चुकी है। इटली में कोरोना अब तक 31908 जिंदगियों को लील चुका है। यहां एक लाख मरीजों में से 52.8 की मौत हो जा रही है।

प्रति लाख मरीजों के लिहाज से सबसे ज्यादा मौतें बेल्जियम में हो रही है, जहां आंकड़ा 79.3 है। वहीं स्पेन में यह आंकड़ा 59.3 है।